Uncategorized

युवाओं को पसंद आएगी वीरे दी वेडिंग, बेहतरीन कास्टिंग

 फिल्म वीरे दी वेडिंग का पोस्टर

फिल्म का नाम: वीरे दी वेडिंग

डायरेक्टर: शशांक घोष

स्टार कास्ट: करीना कपूर खान, सोनम कपूर, शिखा तलसानिया, स्वरा भास्कर, सुमीत व्यास, नीना गुप्ता

अवधि: 2 घंटा 5 मिनट

सर्टिफिकेट: A

रेटिंग: 3 स्टार

डायरेक्टर शशांक घोष ने फिल्म वैसा भी होता है- 2, क्विक गन मुरुगन, मुंबई कटिंग, खूबसूरत फिल्में डायरेक्ट की हैं. अब उन्होंने करीना कपूर खान, सोनम कपूर, शिखा तलसानिया, स्वरा भास्कर के साथ एक एडल्ट कॉमेडी ड्रामा बनायी है.  कैसी है ये फिल्म आइए समीक्षा करते हैं.

कहानी

फिल्म की कहानी दिल्ली के एक ही स्कूल में पढ़ने वाली चार लड़कियों से शुरू होती है. स्कूल से निकलने के 10 साल बाद चारों दोस्त यानि अवनी (सोनम कपूर), साक्षी सोनी (स्वरा भास्कर), मीरा (शिखा तलसानिया) और कालिंदी पुरी (करीना कपूर खान) अलग-अलग स्थिति में होती हैं. साक्षी सोनी ने शादी तो कर ली लेकिन लंदन जाकर अपने पति विनीत से तलाक लेकर वापस दिल्ली आ जाती है. वहीं मीरा अपने पिता की मंजूरी के बिना अमेरिका के रहने वाले जॉन से शादी कर लेती है जिनका बेटा कबीर होता है. तीसरी तरफ दिल्ली में ही रहकर अवनी ने वकालत की पढ़ाई की और मैट्रिमोनियल वकील बन गई हैं. वहीं कालिंदी की ऑस्ट्रेलिया में पढ़ाई के दौरान ऋषभ (सुमित व्यास) से मुलाकात होती है और दोनों शादी का प्लान करते हैं. इसके लिए वे ऑस्ट्रेलिया से दिल्ली चले आते हैं. जब कालिंदी की शादी की खबर उसकी तीनों दोस्तों को मिलती है तो वे दिल्ली आकर एक साथ कालिंदी की शादी में शरीक होने के लिए तैयार होती है. इन चारों दोस्तों की जिंदगी में तरह-तरह के उतार चढ़ाव देखने को मिलते हैं. जब ये चारों दोस्त एक साथ कालिंदी की शादी के लिए मिलते हैं तो बहुत सारी कहानियां सामने आती हैं. कई मोड़ भी दिखाई देते हैं और आखिर में एक रिजल्ट निकलता है जिसे जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी.

वीरे दी वेडिंग पाकिस्तान में बैन, डायलॉग्स को बताया आपत्त‍िजनक

जानिए आखिर फिल्म को क्यों देख सकते हैं

फिल्म की कहानी चार दोस्तों की है जो आधुनिक युग में जिंदगी को पूरी तरह से जीने की कोशिश करते हैं. फिल्म की लिखावट बढ़िया है साथ ही साथ जिस तरह से कहानी आगे बढ़ती है पता ही नहीं चलता है कि इंटरवल कब आ गया. करीना कपूर खान, स्वरा भास्कर, सोनम कपूर और शिखा तलसानिया पूरी तरह से अपने किरदारों के साथ न्याय करती हैं. करीना होने वाली बहू के रूप में नजर आती हैं. फिल्म में कई ऐसे वन लाइनर्स हैं जो आपको हंसने पर मजबूर करते हैं. वही डायरेक्शन, सिनेमेटोग्राफी, लोकेशन आर्ट के साथ कास्टिंग भी बेहतरीन है. फिल्म में बोले जाने वाला लहजा ज्यादातर एडल्ट है जिसकी वजह से फिल्म को एडल्ट सर्टिफिकेट मिला है.

कमजोर कड़ियां

फिल्म का सेकंड हाफ काफी धीरे धीरे चलता है और कई जगह ऐसे भी पल आते हैं जब लगता है कि कहानी खत्म हो जानी चाहिए थी. पर ऐसा हो नहीं पाता, तो कह सकते हैं कि फिल्म की एडिटिंग साफ होनी बहुत जरूरी थी. ”तेरी पप्पी ले लूं” वाले गीत के अलावा कोई भी गाना फिल्मांकन के दौरान आकर्षित कर पाने में असमर्थ दिखाई देता है. फिल्म का अंत और बेहतर हो सकता था खासतौर से क्लाइमैक्स का पार्ट.

नाइट क्लब में करीना-सोनम का गर्ल गैंग, देखें Veere Veere वीडियो

बॉक्स ऑफिस

फिल्म का बजट लगभग 30 करोड़ रुपए बताया जा रहा है. ट्रेड पंडितों की मानें तो इस फिल्म को एक अच्छा वीकेंड मिलने की संभावना है. हालांकि एडल्ट सर्टिफिकेट होने के कारण एक खास तरह का तबका फिल्म को देख पाने में असमर्थ होने वाला है.

Previous ArticleNext Article