Army, Business, Entertainment, Food, Health, Lifestyle, Technology

चीन के बाद PAK की बारी, तैयार है महासेना… जवान बोले-अब POK से कराची तक लहराएंगे तिरंगा

New Delhi: Army Chief जनरल बिपिन रात जम्मू कश्मीर के दौरे पर हैं। इस दौरान रावत भारत-पाकिस्तान सीमा यानी LoC का दौरा भी करेंगे। बताया जा रहा है कि हाल ही में Pakistan की ओर से लगातार तोड़े जा रहे सीजफायर का भारतीय सेना करारा जवाब देने का मन बना चुकी है। खबर है कि भारतीय सेना अब Pakistan की कोई हरकत बरर्दाश्त नहीं करेगी।

बताया जा रहा है कि हाल ही के दिनों ने सीमा से सटे स्कूलों को निशाना बनाकर पाक की तरफ से की गई फायरिंग पर सरकार ने बेहद सख्त रुख अपना लिया है। कहा जा रहा है कि अगर Pakistan की तरफ से अब एक भी गोली चली तो भारतीय सेना कोई भी बड़ा एक्शन लेने से पीछे नहीं हटेगी, चाहे वो सर्जिकल स्ट्राइक हो या फिर पाकिस्तानी सीमा में घुसकर दुश्मन को खत्म करने की कार्रवाई।

खुली छूट मिलने पर कुछ जवानों का कहना है कि अब तो PoK भी हम वापस हासिल करके रहेंगे, जहां Pakistan अवैध कब्जा करे बैठा है। एक जवान ने कहा कि ऑर्डर मिले तो हम कराची में तिरंगा लहराकर ही लौटेंगे, हमारी सेना बहुत मजबूत है और Pak सेना उसके सामने कहीं भी नहीं टिकती।

सूत्रों के अनुसार जनरल रावत LoC की फारवर्ड पोस्टों का दौरा करेंगे और मौजूदा स्थिति का जायजा लेंगे। हाल ही में भारत द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में अपने कई जवानों की मौत के बाद पाकिस्तानी पोस्टों पर शांति बनी हुई है। हालांकि, भारतीय सेना किसी भी समय Pakistan को माकूल जवाब देने के लिए तैयार है।

रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने कहा है कि जनरल रावत इस दौरान सुरक्षा से संबंधित एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे और उसके बाद राजौरी और पुंछ में LoC की फारवर्ड पोस्टों का दौरा करेंगे। हांलाकि एलओसी पर पिछले चार दिनों से कोई गोलीबारी नहीं हुई है और माहौल फिलहाल शांत है। भारत का आरोप है कि पाकिस्तान बिना उकसावे के गोलीबारी करता आ रहा है। पाक रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलीबारी करता रहा है औश्र इस बार

Whoa, you love reading! Take a moment to join us on social media.
Previous ArticleNext Article